Rambler

 


रैम्बलर एक अग्रणी ऑनलाइन मीडिया और सेवा पोर्टल है जो खोज, ईमेल, निर्देशिका और समाचार सहित सेवाओं की एक विस्तृत श्रृंखला पेश करता है। हालाँकि, रैम्बलर एक लोकप्रिय सर्च इंजन - रैम्बलर सर्च का भी नाम है।
रैम्बलर का इतिहास 1996 से शुरू होता है, और तब से इसने एक गुणवत्ता खोज इंजन और एक मुफ्त ईमेल सेवा दोनों के रूप में तेजी से लोकप्रियता हासिल की है। 2011 तक, रैम्बलर रूसी खोज बाज़ार का निर्विवाद नेता था।
रैम्बलर के इतिहास में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर रूनेट में पहले रेटिंग क्लासिफायर - रैम्बलर टॉप100 का लॉन्च था। इस अभिनव सेवा ने उपयोगकर्ताओं को विभिन्न वेबसाइटों की लोकप्रियता और रैंकिंग का मूल्यांकन करने की अनुमति दी। रैम्बलर पहले इंटरनेट पोर्टल और सफलतापूर्वक सार्वजनिक होने वाली पहली घरेलू इंटरनेट कंपनी के खिताब का भी हकदार है।
आज रैम्बलर उच्च गुणवत्ता वाली सेवाएँ प्रदान करना जारी रखता है और इंटरनेट खोज बाज़ार में अग्रणी खिलाड़ियों में से एक बना हुआ है। नवीनतम समाचारों से अपडेट रहें, सुविधाजनक खोज का उपयोग करें, ई-मेल भेजें और प्राप्त करें और रैम्बलर द्वारा प्रदान की गई कई अन्य सेवाओं का उपयोग करें।

Wikipedia

Rambler


Популярные сообщения из этого блога

Rambler

Rambler

Rambler